वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड ने लांच किया कर्मा नेशन बैंड वर्ल्डवाइड ! 

वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड ने कर्मा नेशन बैंड को अपने डेब्यू एल्बम 'तेरे इश्क़ में' के साथ लांच किया । कर्मा बैंड को सज्जाद हुसैन और हैदर हसन द्वारा चलाया जाएगा । 1994 में सज्जाद ने कर्मा बैंड को ज्वाइन किया जहाँ सज्जाद और हैदर की मुलाकात हुई फिर उसके बाद दोनों ने पिछले 22 सालों में एक साथ मिलकर कई सारे म्यूजिक बनाये । 
कर्मा नेशन बैंड की शुरुवात 22 साल पहले ही हो चुकी थी , लेकिन यह बैंड आधिकारिक रूप से तब सामने आया और मशहूर हुआ जब अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में इनका पहला लाइव कॉन्सर्ट हुआ था । इसके पहले कई अलग अलग गांव के फॉक गानो की धुन पर म्यूजिक बनाया जाता था जिसे आज की जनरेशन के बिच में लेकर उस संस्कृति को उजागर किया जाता है । 
सज्जाद हुसैन जो कई संगीत वाद्य यंत्रों को भली भाँति बजाते है, जिनमे रबाब मेंडोलिन और गिटार शामिल है । सज्जाद ने कई गजल और कई अन्य जाने माने गायको के साथ मिलकर संगीत तैयार की है जिनमे मेहंदी हसन, मैडम नूर जहाँ ,फतेह अली खान शामिल है । उसके बाद उन्हें और भी कई बड़ी हस्तियों के साथ काम करने का मौका मिला जिसके चलते वे और लगातार आगे बढ़ते रहे । 
अब अगर बात करें हैदर हसन की जो काफी कम उम्र से ही के.एल सहगल,पंकज मलिक,बेगम अख्तर,तल्लत मोहम्मद,समशाद बेगम,जगजीत सिंह ,मोहम्मद रफ़ी और लता मंगेशकर के गानो को सुनते आये है और हैदर की माता जो हैदर के साथ संगीत में रूचि रखती थी । जिसका प्रभाव उनपर साफ़ साफ़ दिखता है । 
वर्ल्ड वाइड रिकॉर्ड से निवेदिता कहती हैं की पिछले 10 साल से हमने ट्रेनिंग कर अपनी आवाज़ को लोगो तक पहुचाया है । कर्मा नेशन बैंड की मदद से हमने कई अलग तरह के गानो को प्रोड्यूस कर नए जनरेशन तक पहुचाया है । कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर रत्नाकर कुमार कहते हैं की कर्मा नेशन बैंड में नए और उभरते टेलेंट को भी मौका देते है और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं ताकि वे विश्व भर में अपना म्यूजिक का हूनर दिखा सकें । कर्मा नेशन बैंड का संगीत बिलकुल ही अद्भुत और अलग होता है । उन्होंने सज्जान और हैदर की भी काफी तारीफ की । 
उन्होंने बताया की 'तेरे इश्क़ में',और 'तेरा शुक्रिया' इन दोनों गानों को हैदर हसन और सज्जाद हुसैन ने एक न्यू लव स्टोरी के तौर पर गाया है, जिसमे कव्वाली की फीलिंग भी आएगी । साथ ही इसका म्यूजिक भी काफी रोचक और दमदार है ।
 
Top