खेसारी लाल भोजपुरी अभिनेता और गायक जीवनी, आयु, पत्नी, परिवार | Khesari Lal Yadav Bhojpuri Actor and Singer Biography, Age, Wife, Family, Films

खेसारी लाल भोजपुरी अभिनेता और गायक जीवनी, आयु, पत्नी, परिवार

Khesari Lal Yadav Biography in Hindi

Real Name (पूरा नाम) खेसारी लाल यादव
Nick name (उपनाम) शत्रुघ्न यादव
Date of birth (जन्म तिथि) 3 जुलाई 1986
Birth Place (जन्मस्थान) छपरा, बिहार, भारत
Cast (जाती) यादव
Religion (धर्म) हिन्दू धर्म
Age (उम्र) 35 वर्ष (2021)
Zodiac Sign (राशि) मकर राशि
Profession (पेशा) गायक , अभिनेता
Famous Role (प्रसिद्ध पात्र) 2011 में भोजपुरी फिल्म साजन चले ससुराल
Hometown (पता) छपरा, बिहार, भारत
Nationality (राष्ट्रीयता) भारतीय

खेसारी लाल यादव एक लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता और गायक हैं। उनका जन्म 15 मार्च 1986 को छपरा, बिहार, भारत में हुआ था। यादव ने लोक गायक के रूप में मनोरंजन उद्योग में अपना करियर शुरू किया और बाद में भोजपुरी फिल्मों में अभिनय किया।

उन्होंने 2011 में भोजपुरी फिल्म "साजन चले ससुराल" से अभिनय की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट थी। तब से, उन्होंने कई लोकप्रिय भोजपुरी फिल्मों जैसे "जीना तेरी गली में," "दबंग सरकार," "मेहंदी लगा के रखना," और कई अन्य में अभिनय किया है।

अभिनय के अलावा, खेसारी लाल यादव अपनी सुरीली आवाज के लिए भी जाने जाते हैं और उन्होंने "पियावा से पहले," "केहू दुनिया में नईखे तोहरा सिवा," "दिल के दर्द," और कई अन्य जैसे कई हिट भोजपुरी गाने गाए हैं। उन्होंने कई एल्बम भी जारी किए हैं और भारत और अन्य देशों में कई लाइव शो में प्रदर्शन किया है।

खेसारी लाल यादव ने भोजपुरी सिनेमा और संगीत में अपने योगदान के लिए कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2016 और 2017 में भोजपुरी सिनेमा पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार शामिल है। भारत के भोजपुरी भाषी क्षेत्रों में उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं और उन्हें उनमें से एक माना जाता है। सबसे लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेता और गायक।

Previous Post Next Post